The 2-Minute Rule for देसी घी की मदद से पाएं ग्लोइंग

Wiki Article





इस देसी फल को खाकर मीरा कपूर हरदम करती हैं ग्लो, आप भी खाएं और जानिए फायदे

यह ‘क्लेरिफाइड बटर’ हमें डेली क्यों खाना चाहिए। इसके लिए सबसे पहले हमें देसी घी के बारे में जानना होगा। 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है.

देसी गाय के घी में कैंसर से लडऩे की क्षमता अधिक होती है। इसके सेवन करने से स्तन व आंत के कैंसर से बचा जा सकता है। इसी लिए देसी गाय के घी को अमृत कहा गया है।

गर्म दूध में देसी घी मिलाकर पीने से कई तरह से फायदा पहुंचा सकता है.

यहां घी पीने का कुछ लोग ये भी मतलब निकाल सकते हैं कि, वो तला भुना खा सकते हैं। अगर आप घी पीती हैं तो तो दिनभर की डाइट को बेहद हल्का रखें। जिसमें ना के बराबर आयल हो। क्योंकि हमारे शरीर को जितनी जरूरत है, उतना घी का सेवन आप कर चुकी होती हैं। आप डीप फ्राई चीजों और ढेर सारी मसालेदार चीजों से दूरी बनाकर रखें। वहीं अगर आप लगातार सात दिनों तक घी पीती हैं तो शरीर के सभी विषाक्त पदार्थ आपके डाइजेशन सिस्टम में जमा हो here सकते हैं, जिसे आप आखिरी दिन दवा खाकर निकाल सकती हैं।

ब्रेड सैंडविच, पनीर टिक्का या इस तरह की शैलो फ्राई की जाने वाली चीजों में भी असली देसी घी का ही इस्तेमाल करें। स्वाद और सेहत, सब दुरुस्त रहेगा।

सर्दी में स्किन पर घी का इस्तेमाल करने के ढेरों फायदे।

देसी घी में सैच्युरेटेड फैटी एसिड के अलावा विटामिन a ई और k2 भी भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। इसमें कई शक्तिशाली स्वास्थ्य लाभ हैं।

- एंटी-कैंसर और एंटी-इंफ्लेमेट्री गुण रखता है.

Your browser isn’t supported anymore. Update it to have the most effective YouTube working experience and our latest characteristics. Learn more

इस हेल्दी ड्रिंक को पीने से आपकी पाचन शक्ति को बढ़ावा मिल सकता है

घी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और फैटी एसिड फ्री रेडिकल्स से होने वालो नुकसान से बचाता है। इसलिए आप अपनी डाइट में स्किन को हेल्दी रखने के लिए घी शामिल कर सकते हैं।

गठिया के मरीजों के लिए देसी घी बहुत फायदेमंद है। जोड़ों पर घी से मालिश करने पर सूजन दूर होती है। 

Report this wiki page